अक्टूबर 2026 के लिए वास्तविक

1 अप्रैल, 2026 सेइज़राइल में न्यूनतम वेतन में वृद्धि हुई है। यह उन सभी के कारण है जो इज़राइल में काम करता है - नागरिक, प्रत्यावर्तित और विदेशी, जिनमें वे लोग भी शामिल हैं जो बाहर काम करते हैं अनुमतियाँ: न्यूनतम वेतन कानून स्थिति पर निर्भर नहीं करता है।

<तालिका> 1 अप्रैल, 2026 से प्रति माह (पूर्णकालिक)6 443,85 ₪ प्रति घंटा (प्रति माह 182 घंटे पर)35,40 ₪ प्रति घंटा (प्रति माह 186 घंटे पर)34,64 ₪

18 वर्ष से कम उम्र के युवाओं के लिए, कम दरें लागू होती हैं - यह एक अलग तालिका है।

क्या शामिल है और क्या नहीं

  • न्यूनतम वेतन मूल भुगतान है। ओवरटाइम, शाबात और छुट्टियों पर काम के लिए भुगतान करें ऊपर से विचार किया जाता है: पहले दो घंटे मानक से ऊपर - 125%, फिर - 150%।
  • एक नियोक्ता आवास और भोजन के लिए केवल कानून द्वारा अनुमत सीमा तक कटौती कर सकता है, और वे पेरोल शीट पर दिखाई देने चाहिए।

कैसे जांचें कि आपको कम भुगतान किया गया है

  1. हर दिन अपने घंटे रिकॉर्ड करें: आगमन, प्रस्थान, ब्रेक।
  2. नियमित घंटों की "सकल" राशि को नियमित घंटों की संख्या से विभाजित करें - आपको कम से कम 35,40 ₪. मिलना चाहिए
  3. tlush से जांचें: घंटे, दर, ओवरटाइम।
व्यवहार में श्रमिकों के लिए अधिकांश रिक्तियों में न्यूनतम वेतन से अधिक भुगतान होता है: निर्माण स्थलों, कारखानों और गोदामों पर, दर आमतौर पर 40-{4}} प्रति घंटा है। विशिष्ट के लिए वास्तविक दरें कार्य के स्थान - कर्मचारी समीक्षा में।

क्या वे कम भुगतान करते हैं? अपने घंटे और पत्राचार बचाएं. आप यहां निःशुल्क परामर्श ले सकते हैं श्रमिकों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए संगठन, उदाहरण के लिए "काव ला-ओवेड" - लेख में अधिक विवरण इज़राइल में कर्मचारी अधिकार।